IPL 2024 Qualified Team – KKR और RR के बाद SRH टीम क्वालीफाई हुई।

आईपीएल 2024 क्वालीफाई टीम  ( IPL 2024 Qualified Team) करने वाली तीसरी टीम सनराइजर्स हैदराबाद बन चुकी है 16 मई को सनराइजर्स बनाम गुजरात का मैच बारिश के चलते मैच रद्द हो गया, जिसके कारण दोनों ही टीम को एक-एक पॉइंट मिल गए और पहले आईपीएल पॉइंट टेबल सनराइजर्स हैदराबाद के पास 14 पॉइंट थे एक पॉइंट और मिलने से सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ में क्वालीफाई हो गई है।

टीम चांस
KKR क्वालीफाई
RR क्वालीफाई
SRH क्वालीफाई
 RCB क्वालीफाई

सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस गुजरात टाइटन के बीच 16 मई 2024 का मैच था लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया और दोनों ही टीम को एक-एक पॉइंट मिल गए। पहले सनराइजर्स के आईपीएल प्वाइंट टेबल में 14 अंक थे लेकिन मैच रद्द होने के कारण एक पॉइंट और मिल गया जिससे सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई।

यह भी पढ़े – IPL 2024 का फाइनल मैच कब और कहा खेला जाएगा?

लगातार बारिश के चलते अंपायर ने मैच को रद्द करने का फैसला कर दिया। बारिश के कारण SRH vs Gt मैच रद्द हुआ वह दोनों ही टीम को एक-एक अंक मिले हैदराबाद के अब 15 अंक हो गए हैं और वह आईपीएल की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

IPL 2024 Playoff Qualified Team in Hindi

टीम मैच जीत हार पॉइंट्स स्टेटस
1. कोलकाता नाइट राइडर्स 12 9 3 18 क्वालीफाई
2. राजस्थान रॉयल्स 12 8 4 16 क्वालीफाई
3. सनराइजर्स हैदराबाद 13 7 5 15 क्वालीफाई
4. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्वालीफाई

SRH Vs GT टॉस भी नही हो सका

बारिश के कारण हैदराबाद और गुजरात के मैच में टॉस भी नहीं हो पाया। एक समय बारिश रोकने के बाद अंपायर ने 8:00 बजे टॉस और 8:15 से मैच शुरू करने का फैसला लिया था, लेकिन इसके बाद लगातार बारिश होती रही और अंपायर ने मैच को रद्द करने का फैसला ले लिया।

IPL 2024 Sunrisers Hyderabad qualify
IPL 2024 Sunrisers Hyderabad qualify

जिसके चलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को भी एक पॉइंट मिल गया और गुजरात टाइटन को एक पॉइंट मिल गया।

कौन-कौन सी टीम प्लेऑफ से बाहर है?

अभी मुंबई इंडियंस , पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। और हमारे साथ बने रहिए जो भी टीम प्लेऑफ से बाहर होगी हम आपको अपडेट कर देंगे।

यह जानकारी आईपीएल की ऑफिसियल वेबसाइट से ली गई है।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करिएगा। और कोई सवाल है तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर दीजिएगा हम उसका रिप्लाई जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
Jitendra Kushwaha
Jitendra Kushwaha

मेरा नाम Jitendra Kushwaha है। Lkgnews.com के Founder और Content Strategy Head हूं। मैंने Blogging Career की शुरुआत 2020 में किया था। में इस Lkg News वेबसाइट के लेख के माध्यम से खबरों को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए, हर संभव प्रयास करेंगे।

Articles: 12

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *